फिर एक बार दुर्गापुर के उपक्षेत्रिय प्रबंधक विवादों में !

 




फिर एक बार दुर्गापुर के उपक्षेत्रिय प्रबंधक विवादों में ! 

◾14 सितंबर को दुर्गापुर में हुवे घटना का उपक्षेत्रिय प्रबंधक जिम्मेदार - आरोप 

◾शिकायत करने के बावजूद नही हुवी कार्यवाही , जिससे यह घटना होने की चर्चा ! 

◾दुर्गापुर उपक्षेत्रिय प्रबंधक के कार्यकाल की हो रही जांच की मांग 

चंद्रपुर ( राज्य रिपोर्टर न्यूज ) : विगत कुछ महीनों से वेकोली चंद्रपुर क्षेत्र के दुर्गापुर उपक्षेत्रिय प्रबंधक किसी न किसी कारण चर्चा में है . जिसमें प्रमुखता से कामगारों की समस्या , कल्याणकारी गतिविधियां  , स्थानीय नागरिकों की समस्या , संगठनों की मांगे , अधिकारियों के खिलाफ की गई शिकायतों का निराकरण नही करना आदि समस्याओं का समाधान करने में वे विफल होने का नजारा दिखाई दे रहा है ।

 ऐसे में वे फिर एक बार विवादों में घिरते हुवे नजर आ रहे हैं , प्राप्त जानकारी के अनुसार 14 सितंबर की रात करीब 10. 30 से 11 बजे के बीच दुर्गापुर ओपनकास्ट माईन से एक घटना सामने आई थी , जिसमें अधिकारी ओर कामगारो के बीच मारपीट होने की चर्चा है परंतु इस घटना का कोई प्रत्यक्षदर्शी नही होने के कारण कामगार ओर अधिकारी के बीच आरोप प्रत्यारोप हो रहा था जिसके चलते क्षेत्रीय प्रबंधन ने इस घटना की निष्पक्ष जांच के लिए एक समिति का गठन किया तो वही दूसरी ओर अधिकारी और कामगारों द्वारा एक दूसरे के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत भी दर्ज कराई ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह घटना होने के 2 दिन पूर्व ही दुर्गापुर के उपक्षेत्रिय प्रबंधक को इस मामले में शामिल व्यक्ति के खिलाफ शिकायत की गई थी , परंतु उन्होंने कोई कार्यवाही नहीं कि , यदि वे उस शिकायत के आधार पर तत्काल कार्यवाही करते तो शायद ही यह घटना नही होती , जिससे इस घटना के लिए उपक्षेत्रिय प्रबंधक जिम्मेदार होने की चर्चा जोरों पर है ।

विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में प्रबंधन द्वारा कुछ कर्मचारियों पर कार्यवाही करने की रणनीति तैयार की हैं तो वही अधिकारी का तबादला नांदगांव खदान में करने का लिखित आश्वासन देने के बावजूद प्रबंधन ने नांदगांव खदान में नही करते हुए नेताओं को लॉलीपॉप देने की चर्चा है। 

जिससे अब वेकोली के सीएमडी ओर विजिलेंस विभाग ने दुर्गापुर उपक्षेत्र के उपक्षेत्रिय प्रबंधक के खिलाफ की गई शिकायत की तत्काल जांच करें साथ ही दुर्गापुर उपक्षेत्रिय प्रबंधक को की गई  शिकायतों की क्षेत्रिय महाप्रबंधक ने जांच कर उन शिकायतों का निराकरण करने की मांग की जा रही हैं।




Post a Comment

0 Comments