वेकोली के डॉक्टर ने दिया मानवता का परिचय !

 






वेकोली के डॉक्टर ने दिया मानवता का परिचय ! 

◾इलाज के लिए गए मरीज के पास ही रात भर छोड़ एम्बुलेंस 

◾क्या वह मरीज वेकोली का कर्मचारी हैं ! 

◾जिस हॉस्पिटल में मरीज का इलाज हो रहा , क्या वह हॉस्पिटल वेकोली के पैनल में है !


चंद्रपुर ( राज्य रिपोर्टर न्यूज ) : मरीजो को अच्छी सेवा उपलब्ध करवाने के लिए वेकोली द्वारा करोड़ों रूपए खर्च कर एम्बुलन्स की सेवा उपलब्ध कराई है लेकिन इस सुविधा का लाभ मरिजो से ज्यादा अधिकारियों को होने का एक उदाहरण कुछ दिन पूर्व ही सामने आया था , जिस पर अब तक किसी प्रकार की जांच नही हुवी , जिसके कारण आज फिर एक बार ऐसा ही एक मामला सामने आया , जिससे वेकोली के स्वास्थ्य विभाग के प्रति रोष व्यक्त किया जा रहा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार चंद्रपुर जिल्हे के एक तालुका से वेकोली चंद्रपुर क्षेत्र अंतर्गत कार्यरत एक एम्बुलेंस मरीज को लेकर नागपुर के एक निजी अस्पताल में पहुंची , जहाँ उस मरीज की जांच हुवी , जिसके बाद उस मरीज को रात भर अस्पताल में ही रुकना पड़ा . 

इस मामले में विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इलाज करवाने गए वह मरीज वेकोली के कर्मचारी न होकर किसी अधिकारी के रिश्तेदार होने की बात कही जा रही है , परंतु बताया जा रहा है कि यदि वह मरीज वेकोली का कर्मचारी भी होगा तो एम्बुलेंस मरीज को अस्पताल में इलाज के लिए छोड़ कर वापस आती है न कि रात भर मरीज के उपलब्ध रहती है. इस मामले की सच्चाई तो जांच के बाद ही सामने आएगी . 

प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त मरीज का नागपुर के जिस निजी अस्पताल में इलाज शुरू है वह अस्पताल वेकोली के पैनल में भी नही है तो वेकोली का एम्बुलेंस उस मरीज को लेकर गया कैसे , वह मरीज कौन है , किसका रिश्तेदार है , किसके कहने पर वेकोली में कार्यरत एम्बुलेंस वहाँ गयी, ऐसे अनेक सवाल उपस्थित हो रहे हैं.

बता दें कि इसके पूर्व भी वेकोली में कार्यरत एक  एम्बुलेंस मरीज ( वेकोली कर्मचारी )  के डिस्चार्ज होने के बावजूद घंटो इंतजार कर अस्पताल से निकल कर एम्बुलेंस मरीज को लेकर नागपुर एयरपोर्ट परिसर में पहुंची जहां विमान से आये एक डॉक्टर को लेकर देर रात चंद्रपुर पहुंची थी .

अब इस मामले की जांच क्षेत्रीय महाप्रबंधक ओर क्षेत्रीय चिकित्सा अधिकारी करेंगे क्या , इस ओर सभी की निगाहें टिकी हैं .




Post a Comment

0 Comments