वेकोलि के वजन कांटे में चिप करोड़ों का कबाड़ घोटाला!

 





वेकोलि के वजन कांटे में चिप करोड़ों का कबाड़ घोटाला!

◾चार लोगों पर अपराध दर्ज

◾वेकोली के दो कर्मचारियों का आनन-फानन में दूसरे राज्य में तबादला 


चंद्रपुर ( राज्य रिपोर्टर न्यूज ) : वेकोली चंद्रपुर क्षेत्र के दुर्गापुर रयतवारी कॉलरी के वरिष्ठ प्रबंधक/खान प्रबंधक ने दुर्गापुर रयतवारी यू.जी माईन नंबर 4 के काटा घर मे स्थित कंप्यूटर के केबल के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप करते हुए, 9 अगस्त को संबंधित कर्मचारियों को  निलंबन सहित आरोपपत्र देकर 3 दिनों के भीतर स्पष्टिकरण मांगा था। 

जिसके बाद यह मामला बहुचर्चित हुवा, जिसके बाद मामले की शिकायत 27 अगस्त 2024 को वेकोलि प्रबंधन की ओर से उपक्षेत्रीय प्रबंधक ने रामनगर पुलिस स्टेशन रिपोर्टर  दर्ज कराई। जिसमे वेकोली चंद्रपुर क्षेत्र के दुर्गापुर रय्यतवारी कॉलरी नं 4 के इलेक्ट्रॉनिक वजन काटे में चिप लगाकर छेड़छाड़ करने का उल्लेख था। 

रय्यतवारी उपक्षेत्र के उपक्षेत्रिय प्रबंधक दक्षिणामूर्ति वेदगिरि की शिकायत पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। जिसमें दो वेकोलि कर्मचारी ओर दो निजी कंपनी के कर्मचारियों का समावेश था। 

इस मामले की जांच स्थानीय अपराध शाखा द्वारा शुरू होकर, इस मामले में एक निजी कंपनी के कर्मचारी को हिरासत में लिया था। ओर जांच चल ही रही थी कि 2 सितंबर 2024 को मुख्य प्रबंधक/खान प्रबंधक दुर्गापुर रय्यतवारी कालरी ने एक पत्र जारी कर इस मामले में शामिल वेकोलि कर्मचारियों की जांच के लिए अधिकारी एवं प्रबंधन प्रतिनिधि नियुक्ति का आदेश दिया था। जिसके बाद वह आदेश वापस लेने की जानकारी है।

 इस मामले की पुलिस द्वारा जांच शुरू ही थी, कि वेकोलि मुख्यालय से एक पत्र जारी कर इस मामले में जिन दो वेकोलि कर्मचारियों के खिलाफ पुलिस में एफआयआर दर्ज हुई है, उनका  आनन-फानन में दुसरे राज्य में ताबादला (स्टैड रिलिज) कर दिया। जिसका मुख्य प्रबंधक/खान प्रबंधक ने 7 सितंबर 2024 को आदेश जारी किया। 

इस मामले की पुलिस द्वारा जांच शुरू रहते हुए, वेकोलि ने अचानक कर्मचारियों का तबादला दुसरे राज्य में कर दिया जिससे वेकोलि के कार्यप्रणाली पर सवाल उपस्थित हो रहे है। तो वहीं इस मामले में अधिकारी भी शामिल होने की आशंका से यह तबादला होने की चर्चा शुरू है। 

बताया जा रहा कि वेकोलि ने स्वयं इस मामले में जांच के आदेश दिए थे। तो वहीं अगले ही दिन एैसा क्या हुआ कि वेकोलि ने जांच का पत्र वापस ले लिया, और इस मामले में जिन कर्मचारियों पर एफआईआर दर्ज हैं उन कर्मचारियों का अन्य राज्य में तबादला कर दिया। खबर लिखे जाने तक संबंधित कर्मचारियों को तबादले ( स्टैड रिलिज ) का पत्र नहीं मिलने की जानकारी है। 

इस संदर्भ में उचित जानकारी के लिए दुर्गापुर रयतवारी कालरी के खान प्रबंधक से संपर्क करने पर उन्होंने फोन नहीं उठाया। तो वहीं रयतवारी उपक्षेत्र के कर्मिक अधिकारी से संपर्क करने पर उन्होंने मुजे इसकी जानकरी न होने की बात कहीं। अब इस मामले में आगे क्या होगा इस ओर सभी की निगाए लगी है।




Post a Comment

0 Comments