अधिकारी ने किया कर्मचारी पर हमला;जिसमे कर्मचारी हुवा बूरी तरह घायल

 



अधिकारी ने किया कर्मचारी पर हमला;जिसमे कर्मचारी हुवा बूरी तरह घायल

◾दुर्गापुर ओपन कास्ट खदान में बीती रात करीब 10. 30 बजे की घटना।

◾चंद्रपुर क्षेत्र में बढ़ते वारदातों के बीच क्षेत्रीय महाप्रबंधक विदेश दौरे पर ! 

◾हमला करने वाला अधिकारी नशे में होने का आरोप, अधिकारी को बचाने में लगी प्रबंधन !


चंद्रपुर ( राज्य रिपोर्टर न्यूज ) : विगत कुछ दिनों से वेकोली का चंद्रपुर क्षेत्र चर्चाओं में है , जिसमे प्रमुखता से इन दिनों चंद्रपुर क्षेत्र का दुर्गापुर उपक्षेत्र अधिक सुर्खियों में है जहाँ आये दिन कोई न कोई नया मामला सामने आता हैं ,बावजूद इसके यहाँ के क्षेत्रीय महाप्रबंधक एवं उपक्षेत्रीय प्रबंधक की चुप्पी से अनेक घटनाएं सामने आ रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात करीब 10:30 बजे B रिले में कार्यरत एक अधिकारी द्वारा कार्य को लेकर एक कर्मचारी पर हमला कर बुरी तरह पिटा । जिससे वह कर्मचारी घायल हुवा और उसके आंख ओर होट पर भी ज़ख्म होकर खून निकलने की जानकारी है।

यह घटना चंद मिनटों में आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गयी जिससे खदान परिसर में कामगार संगठनों के पदाधिकारी , कार्यकर्त एवं कामगारो की भीड़ इकट्ठा हुवी ,बढ़ते हुए रोष को देख कर अनहोनी की आशंका से अधिकारी भागने की कोशिश कर रहा था, कि कामगार संगठन के पदाधिकारियों ने उन्हें रोक कर घटना के संदर्भ में कड़ाई से पूछताछ करने पर वहाँ घबराहट में उनके वाहन चालक को गाड़ी तेजी से निकालने को कहा उस वक्त एक ओर बड़ी घटना हो सकती थी। जिसके बाद हमला करने वाले अधिकारी को किसी ओर ने वहाँ से निकालेने की विश्वसनीय जानकारी है।

इस घटना के बाद उक्त कर्मचारी को वेकोली के अस्पताल में ले जाकर प्राथमिक इलाज कर जिल्हा अस्पताल में ले जाया गया , इस समय अस्पताल परिसर में संगठन के नेताओं समेत सैकड़ों कर्मचारी देर रात तक उपस्थित थे,तो वही एक भी क्षेत्र के अधिकारी उपस्थित नही थे।

इस समय कामगार संगठनो ने हमला करने वाले अधिकारी पर सख्त कार्यवाही करते हुवे चंद्रपुर क्षेत्र से तबादला करने की मांग की ।

बताया जा रहा कि हमला करने वाला अधिकारी नशे का आदि हैं और वह घटना के समय नशे में था इसीलिए उस अधिकारी को प्रबंधन द्वारा निजी अस्पताल ले जाकर मेडिकल करवाने की कोशिश कर रही थी परंतु कर्मचारियों के दबाव के कारण उस अधिकारी को भी जिला अस्पताल में लाया गया।

बता दें कि एक दिन पूर्व ही हमला करने वाला अधिकारी ऑन ड्यूटी खदान में चलने वाली कंपनी की मालवाहक गाड़ी से घायल कर्मचारी एवं अन्य कुछ कर्मचारियों को लेकर शहर के एक निजी कार्यक्रम में खाना खाने गए थे। यहां मामला उजागर होने के बावजूद उपक्षेत्रीय प्रबंधक ने कोई कार्यवाही नहीं करने से यह घटना होने की चर्चा कर्मचारियों में हैं।

घटना की जानकारी मिलते ही दुर्गापुर पुलिस थाने के थानेदार अपने सहयोगीयो के साथ खदान परिसर एवं अस्पताल परिसर में पहुंच कर उपस्थित लोगों से पूछताछ की.. 

अब इस मामले में वेकोली प्रबंधन क्या कार्यवाही करेगा इस ओर सभी की निगाहें टिकी है।




Post a Comment

0 Comments