दुर्गापुर खदान में हुवे मारपीट का मामला पहुंचा पालकमंत्री के दरबार में

 



दुर्गापुर खदान में हुवे मारपीट का मामला पहुंचा पालकमंत्री के दरबार में 

◾नशेड़ी अधिकारी पर वेकोली के सीएमडी ने दिये कार्यवाही के संकेत 

◾पालकमंत्री ने लिखा केंद्रीय कोयला मंत्री को पत्र

◾एक और मारपीट का मामला थूल पकड़ रहा तो वही क्षेत्रीय महाप्रबंधक विदेश दौरे में व्यस्त

चंद्रपुर ( राज्य रिपोर्टर न्यूज ) : वेकोलि चंद्रपुर क्षेत्र मे उच्च शिक्षित खनन विभाग के अधिकारी नशे की हालत में ड्यूटी करने का मामला गत शनीवार 14 सितंबर की रात को सामने आया। जहाँ ड्यूटी के दौरान एक अधिकारी द्वारा नशे की हातल में कर्मचारी को मारपीट कर बुरी तरह घायल किया।

जिसके बाद इस अधिकारी के समर्थन में वेकोली चंद्रपुर क्षेत्र के 25 अधिकारी सामने आकर इस अधिकारी को न्याय देने की मांग का पत्र उपक्षेत्रीय प्रबंधक के नाम से देने की जानकारी हैं। जिसमे 4 कर्मचारियों समेत अन्य का उल्लेख होने की विश्वसनीय जानकारी है। परंतु बताया जा रहा कि, घटना के समय इन 25 अधिकारियों में से एक भी अधिकारी घटना के समय घटनास्थल पर मौजूद नही थे बावजूद उन्होंने 4 कर्मचारियों समेत अन्य के खिलाफ कार्यवाही कर अधिकारी को न्याय देने की मांग कर रहे हैं जिससे अधिकारियों द्वारा बदले की भावना से झूटी शिकायत करने का आरोप लगाया गया था ।

तो वही अब कुछ कामगार ओर श्रमिक संगठनों के नेताओ ने पालकमंत्री सुधिर मुंगटीवार से मिलकर इस मामले में अधिकारी द्वारा किये गए अभद्र व्यवहार की कानूनी ओर विभागीय जांच करवाने का अनुरोध करने की जानकारी है ।

जिससे राज्य के वन, संस्कृति कार्य, मत्स्यव्यवसाय मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने केंद्रीय कोयला मंत्री को पत्र लिखकर इस मामले में जांच करने के लिए संबंधितो को आदेश करने का अनुरोध किये हैं। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पालकमंत्री सुधीर मुंगटीवार ने इस मामले को लेकर वेकोली के वरिष्ठ अधिकारियों से भी चर्चा करने की जानकारी है ।

 दुर्गापुर में हुवे मारपीट मामले में अधिकारी और कर्मचारियों के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर चल रहा तो वही क्षेत्रीय महाप्रबंधक अपने पूर्व नियोजित  विदेश दौरे में व्यस्त हैं जिससे अधिकारियों एवं कर्मचारियों में संभ्रम की स्थिति होने की चर्चा है।




Post a Comment

0 Comments