सीएमडी के आदेश का चंद्रपुर क्षेत्र में नही हो रहा पालन !

 




सीएमडी के आदेश का चंद्रपुर क्षेत्र में नही हो रहा पालन ! 

◾चंद्रपुर क्षेत्र के अधिकारी ऑन ड्यूटी करते है नशा  ! 

◾सरकारी कंपनी के संसाधनों का निजी उपयोग कब तक 

◾चंद्रपुर क्षेत्र में नियम केवल कर्मचारियों के लिए , तो वही अधिकारियों को खुली छूट !


चंद्रपुर ( राज्य रिपोर्टर न्यूज ) : विगत कुछ दिनों से वेकोली का चंद्रपुर क्षेत्र चर्चाओं में है , आये दिन यहाँ कुछ न कुछ नए मामले उजागर हो रहे है , बावजूद क्षेत्रीय महाप्रबंधक की ओर से कोई ठोस कार्यवाही नही हो रही , जिससे वेकोली के वरिष्ठ अधिकारियों ने चंद्रपुर क्षेत्र में विशिष्ट ध्यान देने की जरूरत आन पड़ी है ।

प्रमुखता से इन दिनों चंद्रपुर क्षेत्र का दुर्गापुर उपक्षेत्र अधिक सुर्खियों में है जहाँ आये दिन कोई न कोई नया मामला सामने आता हैं । बावजूद यहाँ के उपक्षेत्रीय प्रबंधक इन मामलों पर चुप्पी साधे हैं जिससे उनके कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह निर्माण होता हैं ।

हाल ही में दुर्गापुर ओपन कास्ट खदान में बुधवार ड्यूटी को लेकर भारतीय कोयला खदान मजदूर संघ ने कामगारो के हित में प्रबंधन को पूर्व सूचना देकर खदान में प्रवेश कर प्रबंधन के विरोध में नारेबाजी करते हुए निषेद दर्शाया , जिससे दुर्गापुर प्रबंधन ने भारतीय कोयला खदान मजदूर संघ के पदाधिकारी , कार्यकर्ता समेत अनेक कर्मचारियों को विविध कारणों से कारण बताओ नोटिस जारी किया।

वो वही दूसरी ओर उसी दिन दुर्गापुर खदान में कार्यरत, एक अधिकारी बिना पूरी सुरक्षा साधनों के खदान में नशा करते हुए पाए गए , जिसकी जानकारी उपक्षेत्रीय प्रबंधक को होने के बावजूद उन्होंने उस अधिकारी पर कार्यवाही नही की ? 

साथ ही इसी खदान में कार्यरत एक अधिकारी B रिले में ड्यूटी के दौरान खदान  कार्य में उपयोग होने वाले मालवाहक वाहन को लेकर खदान के बाहर शहर में एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने गए थे , जिसकी जानकारी उपक्षेत्रीय प्रबंधक को होने के बावजूद उन्होंने उस अधिकारी पर कोई कार्यवाही नही की जिससे यह चर्चा हो रही कि , चंद्रपुर क्षेत्र में नियम केवल कर्मचारियों के लिए है तो वही अधिकारियों के लिए खुली छूट हैं , बता दें कि इसके पूर्व भी वेकोली के सीएमडी ने सरकारी वाहनों का निजी उपयोग नही करने की हिदायत दी थी परंतु यहाँ के अधिकारी सरकारी वाहनों के मालिक बनने की चर्चा है।




Post a Comment

0 Comments