नशेड़ी अधिकारी के समर्थन में उतरे चंद्रपुर क्षेत्र के 25 अधिकारी !

 



नशेड़ी अधिकारी के समर्थन में उतरे चंद्रपुर क्षेत्र के 25 अधिकारी !

◾नशे की हालत में एक अधिकारी ने कर्मचारी को बुरी तरह पिट कर किया था घायल 

◾ऑन ड्यूटी नशे की हालत में मारपीट करने वाले अधिकारी को न्याय देने की मांग ! 

◾दुर्गापुर के उपक्षेत्रीय प्रबंधक द्वारा अधिकारी को बचाने का आरोप, पुलिस से कार्यवाही की मांग

चंद्रपुर ( राज्य रिपोर्टर न्यूज ) : वेकोलि क्षेत्र में कुछ उच्च शिक्षित अधिकारी शराब के नशे में ड्यूटी करने का मामला हाल ही में सामने आया है जिससे ऐसे प्रतीत होता है कि उन्हे किसी का भय ही नहीं हो। 

अपनी मनमर्जी तरीके से काम करना, कर्मचारियों को परेशान करना, मारपीट करना जैसे वाकया सामने आ रहे है। जिससे अब वेकोलि के वरिष्ठ अधिकारियों   का खौफ चंद्रपुर में नहीं होने की चर्चा सामने आ रही है।

एैसा ही एक मामला गत शनीवार 14 सितंबर की रात को सामने आया , जिसमे वेकोलि चंद्रपुर क्षेत्र के एक नशेड़ी उपप्रबंधक (खनन) अधिकारी ने अपने ही कर्मचारी से मारपीट कर उसे लहुलूहान कर दिया।

इस घटना के बाद कामगार संगठनों का कामबंद आंदोलन शुरू होते ही प्रबंधन द्वारा आनन-फानन में नशैड़ी अधिकारी का तबादला करने का लेखी आश्वासन कामगार संगठनों को दिया।

लेकिन अब इस नशैड़ी अधिकारी के समर्थन में वेकोली चंद्रपुर क्षेत्र के 25 अधिकारी सामने आकर इस अधिकारी को न्याय देने की मांग का पत्र उपक्षेत्रीय प्रबंधक के नाम से देने की जानकारी हैं ।

 जिससे कामगारों में इन अधिकारियों के प्रति तीव्र नाराजगी व्यक्त की जा रही है। 

कर्मचारी अधिकारियों को सर्वेसवा मानते है, उनके मार्गदर्शन में काम करते है। लेकिन कुछ नशैड़ी अधिकारी इन कामगारों का फायदा उठाते हुए उनके साथ मारपीट करते है। ऐसी घटना अधिकारी तथा कर्मचारी के संबंधों को कलंग लगाती है। 

इन घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए ऐसे अधिकारी पर कार्रवाई आवश्यक होती है। लेकिन वेकोलि चंद्रपुर क्षेत्र में इसका अलग असर दिखाई दे रहा है। 

ड्यूटी पर शराब के नशे में आकर कर्मचारी से बत्तमीजी कर उनसे मारपीट करने वाले अधिकारी को ही बचाने 25 अधिकारी सामने आ रहे है। जिससे कामगारों में असुरक्षित वातावरण निर्माण हो रहा है। 

तो वही इस मामले में बताया जा रहा कि दुर्गापुर के उपक्षेत्रीय प्रबंधक बिना जांच पड़ताल किये कर्मचारियों को आरोपपत्र देने में तत्परता दिखाते हैं तो वही उनके अधिकारी द्वारा किये गए इस तरह के कृत्य पर वे चुप्पी साधे है ।

 जिससे अब कर्मचारियों द्वारा पुलिस विभाग से न्याय की गुहार लगा रहे हैं।




Post a Comment

0 Comments