वेकोली चंद्रपुर क्षेत्र के डॉक्टरो का कारनामा

 




वेकोली चंद्रपुर क्षेत्र के डॉक्टरो का कारनामा

◾ओह डॉक्टर साहब , ये एम्बुलेंस हैं या टॅक्सी 

◾मरीज को लेकर एम्बुलेंस पहुंची एयरपोर्ट !

◾हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने के बाद करीब 10 घंटे तक करना पड़ा इंतजार !

राज्य रिपोर्टर न्यूज : मरीजो को अच्छी सेवा उपलब्ध करवाने के लिए वेकोली द्वारा करोड़ों रूपए खर्च कर एम्बुलन्स की सेवा उपलब्ध कराई है। लेकिन इस सुविधा का लाभ मरिजो से ज्यादा अधिकारियों को होने का ताजा उदाहरण सामने आने से वेकोलि के स्वास्थ्य विभाग के प्रति रोष व्यक्त किया जा रहा है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार नागपुर के पैनल अस्पताल में इलाज करवा रहे कर्मचारी (मरीज) को डिस्जार्च होने के बाद नागपुर से चंद्रपुर लाने पहुंची एम्बुलन्स अस्पताल से मरीज को लेकर चंद्रपुर आने के बदले नागपुर एअरपोर्ट परिसर में पहुंची।

इस मामले में बताया जा रहा कि वेकोली कर्मचारी ( मरीज ) का नागपुर के एक पैनल अस्पताल में विगत कुछ दिनों से उपचार शुरू था । उपचार के बाद 23 अगस्त को उक्त मरीज को दोपहर में करीब 1 बजे डिस्चार्ज किया गया। डिस्चार्ज के बाद उस मरीज को लाने के लिए चंद्रपुर से एम्बुलेंस को तत्काल रवाना किया जाना चाहिए था । परंतु संबंधित डॉक्टर ( नियंत्रण अधिकारी ) ने एम्बुलेंस को देर शाम तक नही भेजा। जिसके बाद शाम करीब 6:30 बजे के दौरान एम्बुलेंस उक्त मरीज को लेने चंद्रपुर से रवाना हुवी तो रात करीब 10:30 बजे नागपुर के पैनल अस्पताल में पहुंची ।

रात 11:00 बजे के दरम्यान मरीज को लेकर एम्बुलेंस नागपुर एयरपोर्ट परिसर में पहुंची जहां एक डॉक्टर विमान से आने वाले थे परंतु वे 12 दरम्यान एयरपोर्ट परिसर में आये जहाँ मरीज उनका इंतजार कर रहा था। जैसे ही डॉक्टर साहब आये उनको लेकर एम्बुलेंस चंद्रपुर की दिशा में निकली । जहाँ देर रात 3 बजे के करीब चंद्रपुर पहुंची ।

इस पूरे मामले में डिस्चार्ज हुवे मरीज को नागपुर के अस्पताल से चंद्रपुर पहुंचने में करीब 12 घंटे से ज्यादा का समय लग गया जिससे स्वास्थ्य विभाग का यह कारणनामा सामने आने पर कर्मचारियों द्वार रोष व्यक्त किया जा रहा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले मे विमान से आने वाले डॉक्टर को एम्बुलेंस से चंद्रपुर लाने के लिए उस मरीज को घंटो इंतजार करना पड़ा। जिससे इस मामले में जांच की मांग हो रही है ।




Post a Comment

0 Comments