स्कूल बस पहुंच गई खदान में ; फिर एक बार दुर्गापुर उपक्षेत्र सुर्खियों में

 








स्कूल बस पहुंच गई खदान में ; फिर एक बार दुर्गापुर उपक्षेत्र सुर्खियों में 

◾उपक्षेत्रीय प्रबंधक के कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह निर्माण !

◾उपक्षेत्रीय प्रबंधक लालपेठ की कार्यवाही तो वही उपक्षेत्रीय प्रबंधक दुर्गापुर की मूक सम्मती !

चंद्रपूर ( राज्य रिपोर्टर न्युज ) : विगत कई महीनों से वेकोली चंद्रपुर क्षेत्र का  दुर्गापुर उपक्षेत्रीय प्रबंधन विभिन्न किस्सो से चर्चाओं में है । कभी HRA  तो कभी कर्मचारियों के मेडिकल कार्ड जलाने का मामला हो या कर्मचारियों के कॅटिन की खस्ता हालत ऐसे अनेक मालमे उजागर हुवे। बावजूद बिना किसी ठोस जांच के सभी मामले ठंडे बस्ते में है। जिससे उपक्षेत्रीय प्रबंधक के कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह निर्माण होने की चर्चा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विगत कुछ दिनों से दुर्गापूर खदान में एक स्कूल बस कार्यरत है। जो कर्मचारियों को  खदान में लाने ले जाने के लिए उपयोग की जा रही हैं।  

इस संदर्भ में बताया जा रहा कि, दुर्गापुर खदान में कर्मचारियों को कार्यस्थल पर लाने ले जाने के लिए वेकोली द्वारा बस की सुविधा उपलब्ध की हैं। परंतु उक्त बस के बजाय टेंडर खत्म हुवे बस से खदान के कर्मचारियों को कार्यस्थल से लाने ले जाने के लिए उपयोग किया जा रहा। जिससे दुर्गापुर उपक्षेत्रीय प्रबंधन की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह निर्माण होने लगे हैं।

दुर्गापुर उपक्षेत्र में चल रही गतिविधियों पर उपक्षेत्रीय प्रबंधक का ध्यान नही या जानबूझकर अनदेखी कर रहे?

दुर्गापुर खदान में विगत कुछ दिनों से बाहर की बस चल रही। इसकी जानकारी उपक्षेत्रीय प्रबंधक को कैसे नही पता यह समझ से परे हैं। जब कि इस खदान परिसर में अनेक अधिकारी कार्यरत है एवं उनके कार्यालय भी है। साथ ही इस परिसर में  सीसीटीवी कैमरे नही है क्या? यह जांच का विषय बन चुका है।जिससे राष्ट्रीय संपत्ति के प्रति उपक्षेत्रीय प्रबंधक कितने गंभीर है यह ध्यान में आता है।

लालपेठ उपक्षेत्रीय प्रबंधक ने की कार्यवाही सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लालपेठ उपक्षेत्र अंतर्गत विगत कुछ दिनों से एक स्कूल बस जो नियमों के विरुद्ध चल रही थी। जिसकी जानकारी मिलते ही लालपेठ उपक्षेत्रीय प्रबंधक ने तत्काल कार्यवाही करते हुए संबंधित ठेकेदार को पत्र देकर नियमानुसार बस चलाने की सूचना देने की जानकारी है। 

जिसकी अधिक जानकारी के लिए लालपेठ उपक्षेत्रीय प्रबंधक से संपर्क करने पर उन्होंने फ़ोन नही उठाया तो वही दुर्गापुर उपक्षेत्रीय प्रबंधक से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि मुझे यह जानकारी नही है मैं चेक करता हूँ।







Post a Comment

0 Comments