महिलाओं के सन्मान में चंद्रपुर, बल्लारपुर क्षेत्र की यंत्रणा मैदान में !

 






महिलाओं के सन्मान में चंद्रपुर, बल्लारपुर क्षेत्र की यंत्रणा मैदान में ! 

◾WCL वेकोली बल्लारपुर क्षेत्र में महिलाओं के  संस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन !

◾मध्यप्रदेश से क्षेत्रीय महाप्रबंधको की पत्नियां रही उपस्थित !

◾कार्यक्रम में WCL वेकोली के सुरक्षा रक्षक , अधिकारी, कर्मचारी एवं वाहनों का उपयोग 

बल्लारपूर ( राज्य रिपोर्टर न्यूज ) : हाल ही में WCL वेकोली बल्लारपुर क्षेत्र में शिवानी महिला मंडल के अध्यक्ष की प्रमुख उपस्थिति में बल्लारपुर क्षेत्र में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था। जिसमे प्राप्त जानकारी के अनुसार शालेय विद्यार्थियों को साइकिल का वितरण , गरजू महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए शिलाई मशीन का वाटप बल्लारपुर क्षेत्र के अति विशिष्ट अतिथि गृह में किया गया ।

जिसके बाद नागपुर से आये  झंकार महिला मंडल WCL वेकोली के अध्यक्ष के करकमलों द्वारा एवं अन्य मान्यवर महिलाओं की गरिमामय उपस्थिति में तथा अध्यक्ष शिवानी महिला मंडल बल्लारपुर क्षेत्र के उपस्थिति में सास्ती के धोपटाला टाउनशिप में वंश वाटिका का उद्घाटन किया गया ।  इस कार्यक्रम परिसर में वेकोली चंद्रपुर एवं बल्लारपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय महाप्रबंधको समेत अन्य अधिकारियों की भी उपस्थिति रही। यह कार्यक्रम पश्चात बल्लारपुर क्षेत्र के सास्ती धोपटाला टाउनशिप में स्थित मनोरंजन केन्द्र में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होने की जानकारी है ।

बता दें कि झंकार महिला मंडल वेकोली द्वारा अनेक समाजोपयोगी कार्य किये जाते है जिसमे जरूरत मंदो को साहित्य का वाटप , जीवनोपयोगी सामग्री का वितरण ,  महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाते हुवे उपजीविका चलाने के लिए आवश्यक सामग्रियों का वितरण किया जाता हैं ।

झंकार महिला मंडल की अध्यक्ष वेकोली के सीएमडी की पत्नी होती हैं तो वही अन्य पदाधिकारी निदेशक दर्ज के अधिकारियों की पत्नियां होती हैं जिसमे मुख्य सतर्कता अधिकारी की पत्नी भी मंडल की पदाधिकारीयो में से एक है ।

साथ ही वेकोली के झंकार महिला मंडल अंतर्गत वेकोली के प्रत्येक क्षेत्र में इनकी अलग अलग नाम से शाखाएं कार्यरत हैं जिनकी अध्यक्ष उन क्षेत्र के क्षेत्रीय महाप्रबंधक की पत्नी होती हैं तो वही अन्य अधिकारियों की पत्नियां पदाधिकारी होते है ।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार  14 अगस्त को बल्लारपुर क्षेत्र में संपन्न इन सभी कार्यक्रमों का आयोजन WCL वेकोली बल्लारपुर क्षेत्र द्वारा किया गया था । इन सभी कार्यक्रमों में WCL वेकोली द्वारा हायर किये हुए वाहनों का उपयोग किया गया। इतना ही नहीं तो यह संपूर्ण कार्यक्रम भारी सुरक्षा रक्षको की तैनाती में संपन्न हुवा। इस कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के क्षेत्रीय महाप्रबंधको की पत्नियां भी सैकड़ों किलोमीटर की दूरी कंपनी के वाहनों से तय कर सम्मिलित हुवी ।

 इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए वेकोली चंद्रपुर एवं बल्लारपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय महाप्रबंधको समेत दर्जनों अधिकारियों ने अनेक दिनों से कड़ी मेहनत की । जिसमे निधि संकलन से लेकर चंद्रपुर से भोजन की व्यवस्था । कार्यक्रम की रूपरेखा। सिलाई मशीन के लिये पात्र महिलाओं को ढूंढना । पात्र शालेय विद्यार्थियों को इखट्टा करना । लाभार्थियों को चंद्रपुर से लाने ले जाने की व्यवस्था करना । मनोरंजन केंद्र में मंडप , एलईडी स्क्रीन की व्यवस्था , कार्यक्रम में मान्यवरों के स्वागत के लिए आवश्यक सामग्री की खरेदी करने का समावेश है।

इन सभी आयोजनो के संदर्भ में उचित जानकारी एवं प्रबंधन का पक्ष जानने के लिए बल्लारपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय महाप्रबंधक से संपर्क करने पर उन्होंने कोई प्रतिसाद नही दिया।




Post a Comment

0 Comments