WCL कर्मचारी त्रस्त,नेता मस्त व प्रबंधन सुस्त भाग








WCL कर्मचारी त्रस्त,नेता मस्त व प्रबंधन सुस्त भाग  - 6

◾तनख्वाह वेकोली का ओर कार्य निजी 

◾कार्यालय में खोल कर बैठे निजी ‘दुकान’

चंद्रपुर ( राज्य रिपोर्टर ) : पिछले कुछ दिनों से वेकोलि के चंद्रपुर क्षेत्र की सुर्खीयां थमने का नाम ही नहीं ले रही है। आखिर यहाँ चल क्या रहा है, ऐसी चर्चाएं शुरू है। आए दिन अधिकारी, कर्मचारी एवं नेताओं के किस्से उजागर हो रहे है, ओर ‘प्रबंधन सुस्त’ की भूमिका से माहौल गर्म होता जा रहा है। 

चंद्रपुर क्षेत्र में अनेक कर्मचारी वेतन वेकोलि का लेकर निजी कार्य करने की जानकारी सामने आयी है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत अनेक वर्षों से चंद्रपुर क्षेत्र के कुछ कर्मचारियों ( बाबू ) द्वारा कार्यालयीन समय मे कार्यालय के संसाधान पेपर, इंटरनेट , कंप्यूटर , बजली का इस्तेमाल कर कर्मचारियों के निजी कार्य कर रहे हैं जिसके बदले में उनसे 500 रुपये तक की राशि वसूली जाने की जानकारी सामने आ रही है। कार्यालय में कर्मचारी ( बाबू ) खुलेआम अपनी निजी दुकान खोलकर बैठे है, लेकिन इस पर प्रबंधक चुप्पी साधे है। यह समझ से परे होने की चर्चा शुरू है। 

विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चंद्रपुर क्षेत्र के खदानों , एवं क्षेत्रिय मुख्यालय में कार्यरत कुछ कर्मचारियों द्वारा कामगारो के निजी कार्य (रेलवे टिकिट की बुकिंग , एलआईसी का भुगतान , इनकम टैक्स संबंधित कार्य , इत्यादि) के लिए कार्यालयीन समय मे कार्यालय का पेपर, इंटरनेट, कंप्यूटर, बिजली का इस्तेमाल कर कर्मचारियों के निजी कार्य कर रहे हैं जिसके बदले में उनसे 500 रुपये तक की राशि वसूली जाने की सनसनी जानकारी सामने आ रही है।

इस संदर्भ में कुछ कर्मचारियों ने नाम नही लिखने की शर्त पर बताया कि, हम अगर ये काम बाहर भी करवाते हैं तो 200 से 500 रुपये तक देना ही पडता हैं, ओर हम ये काम इनके पास से नही करवाने पर ये हमे किसी न किसी वजह से परेशान करते हैं, इसीलिए हमारी मजबूरी बन गई है। 

इस संदर्भ में कुछ कामगारो ने हमारे माध्यम से क्षेत्रीय महाप्रबंधक से निवेदन किया कि इन लोगो की जांच कर कार्यवाही करे अन्यथा उनका तबादला करने की मांग की हैं।




Post a Comment

0 Comments