WCL वेकोली चंद्रपूर क्षेत्र में HRA घोटाला !

 







WCL वेकोली चंद्रपूर क्षेत्र में HRA घोटाला !भाग - 5 

◾क्षेत्रीय कार्मिक अधिकारी की भूमिका संदेहास्पद ! 

◾कामगार संघटनों ने भी की थी जांच की मांग , परंतु अब तक कोई कार्यवाही नहीं होने की जानकारी 

चंद्रपुर ( राज्य रिपोर्टर ) : वेकोली चंद्रपुर क्षेत्र के दुर्गापुर उपक्षेत्रीय प्रबंधक द्वारा नियमों को दरकिनार कर अतिरिक्त HRA ( House Rent Allwonce ) का लाभ लेने की खबर प्रकाशित की गई थी। यह सनसनी खबर खुलासे के साथ प्रकाशीत होते ही वेकोलि प्रशासन में चर्चाओं का माहौल बन गया था। जिसके बाद कामगार संगठनो ने भी इस मामले में चुप्पी तोड़ते हुए नियमबाह्य हो रहे कार्य पर कार्रवाई की मांग की। तो वही इस मामले में क्षेत्रीय महाप्रबंधक ने क्षेत्रीय कार्मिक अधिकारी को जांच करने के आदेश दिए थे, जिसके बाद क्षेत्रीय कार्मिक अधिकारी ने 2 माह पूर्व संबंधित अधिकारी को लिखे पत्र में HRA कटौती करने का उल्लेख किया था। लेकिन 2 माह बाद भी उनके वेतन से अधिक का लाभ लिए HRA की कटौती नही होने की विश्वसनीय जानकारी सामने आयी है। 

जिससे अब यह मामला संदेह के कटघरे में खड़ा हुआ है। यदि संबंधित उपक्षेत्रीय प्रबंधन ने HRA में अधिक का लाभ नही लिया तो कटौती का पत्र क्षेत्रीय कार्मिक अधिकारी ने दिया क्यो ?, यदि अधिक का HRA लिया है तो पत्र देने के 2 माह बाद भी कटौती क्यो नही हुई?  ऐसे कई सवाल सामने आ रहे है, जो क्षेत्रिय कार्मिक अधिकारी के कार्यप्रणाली सवाल उठ रहे है। 

एक ओर कर्मचारी वर्ग कड़ी मेहनत कर वेकोलि का उत्पादन बढा रहे है। ओर अधिकारी के इस तरह के कार्य करने से उनके मेहनत से खिलवाड़ होने की चर्चा जोर पकड़ रही। 

इस संदर्भ में क्षेत्रीय कार्मिक अधिकारी से संपर्क करने पर उन्होंने फोन उठा कर कट कर दिया। जिससे कार्मिक अधिकारी की भूमिका संदेहास्पद होने की बात कही जा रही है।




Post a Comment

0 Comments