मामला दबंग कार्मिक अधिकारी का ! भाग - 4.




मामला दबंग कार्मिक अधिकारी का ! भाग - 4.

◾पाथाखेडा क्षेत्र के तत्कालीन कार्मिक अधिकारी की मुश्किलें बढ़ने के आसार 

◾राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने पुलिस अधीक्षक को पत्र लिख कर जांच का अवहाल मांगा

चंद्रपुर ( राज्य रिपोर्टर ) : वेकोली पाथाखेड़ा क्षेत्र के तत्कालीन कार्मिक अधिकारी पर कुछ माह पूर्व ‘यौन उत्पीडन’ ’Sexual Harassment’ का आरोप लगा था, जिससे उनके बारे में तरह तरह की चर्चाओं का माहौल बन गया था।, जिसके बाद उनका स्थानांतरण हुवा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हाल ही में यहाँ पदभार संभाले दबंग कार्मिक अधिकारी पर पाथाखेड़ा क्षेत्र में कुछ माह पूर्व ‘यौन उत्पीडन’  Sexual Harassment का आरोप लगा था, जिसकी प्रबंधन द्वारा जांच शुरू होने की बात कहीं जा रही है। 

जिसका हम अपने खबरों के माध्यम से आप तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कार्मिक अधिकारी पर ऊपर ‘यौन उत्पीडन’ Sexual Harassment का आरोप लगा हैं। जिसकी प्रबंधन द्वारा जांच शुरू है। हालांकि इस मामले मे बताया जा रहा कि जांच कमेटी के अध्यक्ष और आरोप लगे कार्मिक अधिकारी कुछ समय पूर्व एक ही क्षेत्र में कार्यरत थे जिससे इस मामले में जांच अधिकारी की भूमिका संदेहास्पद होकर प्रबंधन ने निष्पक्ष जांच करवाते हुवे जांच अधिकारी बदलने की मांग की गई।

परंतु अब इस मामले की दखल राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने लेकर मध्यप्रदेश के बैतूल जिल्हे के पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर 15 दिनों के अंदर ACTION TAKEN REPORT मंगाया हैं। जिससे अब कार्मिक अधिकारी के मुश्किलें बढ़ने की चर्चा है।

विश्वसनीय सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्ष 2013 से 2015 के बीच माजरी क्षेत्र के एक कार्मिक अधिकारी, वर्ष 2017 से 2019 के बीच बल्लारपुर क्षेत्र के कार्मिक अधिकारी, वर्ष 2021 से 2022 के बीच पेंच क्षेत्र के कार्मिक अधिकारी द्वारा इसी तरह का बर्ताव महिलाओं से करने के मामले सामने आए थे, अगर इन सभी मामलों की गहराई से जांच होती है तो उन मामलों में भी अनेक तथ्य उजागर होने की संभावना जताई जा रही है जो आज बड़े बड़े पदों पर विराजमान हैं।









Post a Comment

0 Comments