Western Coalfields Limited वेकोली चंद्रपूर क्षेत्र में HRA घोटाला ! भाग 3 !

 



Western Coalfields Limited वेकोली चंद्रपूर क्षेत्र में HRA घोटाला ! भाग 3 !

◾खबर प्रकाशित होने के बाद संगठन ने तोड़ा मौन, 

◾चंद्रपूर क्षेत्रीय महाप्रबंधक ने नही ली सूद ! 

◾कामगारो के मेहनत से हो रहा खिलवाड़ ! 

◾जिससे दुर्गापुर उपक्षेत्रीय प्रबंधक पर क्षेत्रिय महाप्रबंधक मेहरबान होने की चर्चा .

चंद्रपूर ( राज्य रिपोर्टर ) : WCL वेकोली चंद्रपुर क्षेत्र के दुर्गापुर उपक्षेत्रीय प्रबंधक स्वयं नियमों को ताख पर रख HRA ( House Rent Allwonce ) में धांधली कर पिछले कुछ महिनों में करीब लाख रुपए से अधिक लाभ लेने की खबर प्रकाशीत होते ही कामगार संगठनों ने चूप्पी तोड़ते हुए नियमबाह्य हो रहे कार्य पर कार्रवाई की मांग कर रही तो वहीं अब तक क्षेत्रीय महाप्रबंधक की ओर से काई ठोस कार्यवाही नहीं  करने की जानकारी है। 

विदित रहे कि  दुर्गापुर उपक्षेत्र के उपक्षेत्रीय प्रबंधक इसके पूर्व जिस जगह पर कार्यरत थे उसके बाद उनका चंद्रपर क्षेत्र में स्थानांतरण हुवा, परंतु आज भी वे विगत कुछ माह से अपने पुराने  कार्यस्थल के एचआरए का लाभ ले रहे है। जो की चंद्रपुर क्षेत्र के एचआरए से दुगना होने की जानकारी सामने आयी है। यह मामला खबरों के माध्यम से उजागर होने के बाद ऐसे ओर अधिकारी जो नियमों को ताख पर रख एचआरए का लाभ लेने की चर्चा है जिससे कंपनी को आर्थिक नुकसान हो रहा है। यह मामला उजागर होते ही कामगार संगठनों ने चुप्पी तोड़ते हुए अब कर्मचारियों के मेहनत से अधिकारी द्वारा किये जा रहे इस तरह के कार्य पर कार्रवाई की मांग की। 

प्रतिक्रिया :- 

यदि उपक्षेत्रीय प्रबंधक दर्जे के अधिकारी इस तरह धांधली कर एचआरए का लाभ लेते है, तो उसकी जांच होनी चाहिए ओर दोषी पाये जाते हैं तो उनके उपर कार्यवाही भी होनी चाहिए। अगर उन पर कार्यवाही नहीं होती है तो, उन्हे भी किसी कर्मचारी पर कार्रवाई का अधिकार नहीं है। - के.के.सिंग महामंत्री इंटक वेकोली 

खबरों के माध्यम से एचआरए घोटाले की जानकारी सामने आ रही है, यदि वह सच है तो तुरंत संबंधित अधिकारी के एचआरए की रिकवरी की जानी चाहिए। ऐसी संगठन मांग करता है। -  जी. रामन्ना महासचिव सीटू वेकोली 

एचआरए घोटाले की खबर मिडिया के माध्यम से आ रही है। इस संदर्भ में जल्द ही क्षेत्रिय महाप्रबंधक से मिलकर इस पर चर्चा की जाएगी। यदि कोई दोषि पाया जाता है, तो कार्रवाई की मांग की जाएगी।  - शरद धांडे, महासचिव एचएमएस वेकोली .

इस संदर्भ में हमे अब तक कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई। फिलहाल में आऊट ऑफ स्टेशन  हूं। जानकारी लेकर बताते है। - अनील निर्बड, महामंत्री बीएमएस वर्धा / वैली चंद्रपूर बल्लारपुर. 

अधिकारी हो या कर्मचारी नियम सबके लिए लागू है। नियमों का उलंघन कर एचआरए का अधिक भुगतान हुआ होगा तो, यथाशीघ्र उसकी रिकर्वरी करके कंपनी के खाते में जमा की जानी चाहिए। -  मो. रहीस, आयटक क्षेत्रिय अध्यक्ष. 

अब देखना यह है कि क्षेत्रिय महाप्रंधक कामगार संगठनों की मांगो का दखल लेते है, या नजर अंदाज करते है, ऐसी चर्चा अब कामगरों में चल रही है।




Post a Comment

0 Comments