WCL वेकोलि चंद्रपुर क्षेत्र में HRA घोटाला



WCL वेकोलि चंद्रपुर क्षेत्र में HRA घोटाला   

◾क्षेत्रिय महाप्रबंधक एवं कामगार संगठन की चुप्पी 

◾क्या वरिष्ठ अधिकारी लेंगे संज्ञान !

चंद्रपूर ( राज्य रिपोर्टर ) :  वेकोलि चंद्रपूर क्षेत्र के दुर्गापुर उपक्षेत्रीय प्रबंधक स्वयं नियमों का उलंघन कर  HRA ( House Reant Allwonce) घोटाले में लिप्त होने की बात कही जा रही है। जिससे वेकोलि को प्रति माह हजारों रुपए का नुकसान होने की जानकारी सामने आने से कामगार वर्ग में चर्चा का माहोल बना है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार वेकोलि चंद्रपूर क्षेत्र के दुर्गापुर उपक्षेत्रीय प्रबंधक का कुछ माह पूर्व चंद्रपूर क्षेत्र में तबादला हुवा था। बावजूद वे इसके पूर्व जिस शहर में कार्यरत थे आज भी उसी शहर का HRA का लाभ चंद्रपूर क्षेत्र में ले रहे है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार X - Class  जिसमे 50 लाख या उससे अधिक जनसंख्या वाले शहर में बेसिक का 24 प्रतिशत , Y-Class जिसमे 5 लाख से 50 लाख तक के जनसंख्या वाले शहर में बेसिक का 16 प्रतिशत ओर Z-Class जिसमे 5 लाख से  कम जनसंख्या वाले शहर में बेसिक का 8 प्रतिशत HRA ले सकते है। 
परंतु वेकोली चंद्रपूर क्षेत्र के दुर्गापुर उपक्षेत्र के उपक्षेत्रीय प्रबंधक विगत कही माह से नियानो का उलघन कर करीब 18 प्रतिशत HRA का लाभ ले रहे है। जबकि चंद्रपूर शहर की जनसंख्या 5 लाख से कम होने के कारण वे अपने बेसिक का 8 प्रतिशत ही लाभ ले सकते है। परंतु क्षेत्रीय महाप्रबंधक की मूक सम्मति व कामगार संगठन की चुप्पी से यह कार्य विगत कुछ माह से निरंतर जारी होने की चर्चा कामगारों में है , साथ ही इस संदर्भ में नाम न बताने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि ऐसे अनेक अधिकारी इस तरह का भ्रष्टाचार कर वेकोलि को आर्थिक नुक़सान पहुंचा कर स्वयं माला माल हो रहे है जिसकी अगली खबर में हम उजागर करेंगे। , बता दें कि दुर्गापुर उपक्षेत्रीय प्रबंधक इसके पूर्व में वेकोली के Vigilance विभाग में कार्यरत थे , उस समय पर उनका कार्यालय कैसा रहा होगा इसकी भी चर्चा जोर पकड़ रही है




Post a Comment

0 Comments