नगर परिषद बल्लारपूर के नियमानुसार हो बाजार कर वसूली




नगर परिषद बल्लारपूर के नियमानुसार हो बाजार कर वसूली 

◾जनहित अधिकार समिति ने मुख्याधिकारी को सौंपा ज्ञापन

बल्लारपुर ( राज्य रिपोर्टर ) : शहर में फुटपाथ पर व्यवसाय करने वाले तथा सप्ताहिक बाजार में बैठने वाले दुकानदारों से की जाने वाली बाजार कर वसूली नियमानुसार करने की मांग का ज्ञापन जनहित अधिकार समिति की ओर से आज मंगलवार को नगर परिषद के मुख्याधिकारी को सौंपा गया.

उमेश कडू के नेतृत्व में दिए गए निवेदन के समय चर्चा में सीओ को बताया गया कि पहले की जा रही वसूली में काफी धांधली देखी गई. मनमाने तरीके से व्यवसायियों से टैक्स वसूला जाता था. अपराधी प्रवृत्ति के लोग धमकाकर पैसे वसूल करते थेे. अब ऐसा नहीं चलेगा. इस समय मांग की गई कि 27 अप्रैल   को चालू  वर्ष के लिए होने जा रहे टेंडर के समय इस बात का ध्यान रखा जाए की वसूली कर्मचारी अपराधी प्रवृत्ति के ना हो. नियुक्ति पूर्व पुलिस के माध्यम से उनका कैरेक्टर सर्टिफिकेट लिया जाए. जो भी कर निर्धारित किया जा रहा है उसका सूचना फलक दर्शनीय स्थानों पर लगाया जाए, ताकी बाजार में बैठने वाले व्यापारियों को भी इसकी जानकारी हो कि उन्हें कितने पैसे देना है. वसूली कर्मचारियों का गणवेश निर्धारित किया जाएं, हर व्यवसायी को कर की रसीद दी जाए. कर देने वाले व्यवसायियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए. उनकी शिकायतों का निपटारा करने के लिए समिति गठित की जाए. 

मुख्याधिकारी ने इन मांगों को ध्यान से सुनते हुए कर्मचारियों का पुलिस वेरिफिकेशन करवाने, गणवेश  निर्धारित करके देने तथा घुम-घुमकर व्यवसाय करनेवालों से टेक्स न लेने का आश्वासन दिया. ज्ञापन देने वाले शिष्टमंडल में उमेश कडू, स्वामी रायबरम, सागर राऊत, प्रकाश तावाडे, पराग जांभुलकर व नारद प्रसाद का समावेश था.



Post a Comment

0 Comments