भारतीय कोयला खदान मजदूर संघ वर्धा वेली चंद्रपुर व बल्लारपुर द्वारा किये जा रहे आंदोलन को और तीव्र करने का आह्वान

 



भारतीय कोयला खदान मजदूर संघ वर्धा वेली चंद्रपुर व बल्लारपुर द्वारा किये जा रहे आंदोलन को और तीव्र करने का आह्वान


अनिल कुमार गिरमिल्ला  :

राजुरा ( राज्य रिपोर्टर ) : जोगेन्दर यादव महामंत्री द्वारा 12 मार्च को चंद्रपुर क्षेत्र के भटाडी कॉलनी में मशाल रैली समाप्ती के पश्चात् कार्यकर्ताओ को सम्बोधित करते हुए कहा की चंद्रपुर एवं बल्लारपुर क्षेत्र में लगातार तीस दिनों से सभी खदानों में गेट मीटिंग ली जा रही है। 9 दिनों से लगातार दोनों क्षेत्रो की सभी कॉलनियों में मशाल रैली निकाली जा रही है। अभी तक 18 मशाल रैलीयां निकाली जा चुकी है  कुल 20 रैली निकालने की योजना है। 

दोनों क्षेत्रो में इकाई/उपक्षेत्र एवं क्षेत्रीय प्रबंधन के साथ लगभग 14 दौर की बैठके हुई। बैठक के पश्चात प्रबंधन ने आंदोलन वापस लेने का आग्रह किया जिस पर संगठन ने कहा की आंदोलन नोटिस के माध्यम से जो मांगपत्र दिया है उस पर जब तक समाधान नहीं होता या संतोषजनक जवाब नहीं मिलता तब तक आंदोलन जारी रहेगा। 

महामंत्री ने आरोप लगाया है की प्रबंधन औपचारिकता पूरी करने के लिए बैठके बुला रहा है समस्याओं का समाधान करने को लेकर गंभीरता नहीं दिखा रही है। इसलिए जिस प्रकार कार्यकर्ताओ ने प्रथम एवं द्वितीय चरण के आंदोलन को सफल बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा कामगारों से संपर्क कर कॉलनी में मशाल रैली एवं खदानों में गेट मीटिंग कर जगह जगह पोस्टर चिपकाकर जनजागरण किया है उसमे तीव्रता लाते हुए तीसरे चरण में क्षेत्रीय महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष धरना, प्रदर्शन, चौथे चरण में क्रमिक भूख हड़ताल करना और पांचवे चरण में डिस्पेच बंद करना शामिल है। सभी कार्यकर्ता पांचवे चरण में डिस्पेच बंद करने के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए पुरे जोश के साथ सभी इकाई/उपक्षेत्र में योजना बनाएं और छोटी छोटी बैठके लेंने और आस पास के ग्रामीणों/नागरिको को आंदोलन में जोड़ने की योजना बनाकर अपनी ताकत को बढ़ाते हुए जोरदार आंदोलन करने कि अपील की। फिर भी अगर प्रबंधन हमारी मांगो को मानने में आना कानी करता है तो छठे चरण के अनुसार खदाने भी बंद की जाएगी ऐसी चेतावनी दी।  

                            12 मार्च को आंदोलन नोटिस पर चंद्रपुर क्षेत्र के बैठक में प्रबंधन की ओर से क्षेत्रीय महाप्रबंधक मो. साबिर, क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक टी. नागेश्वर राव, सिविल एवं सभी उपक्षेत्र के कार्मिक विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे। उसी प्रकार बल्लारपुर क्षेत्र की बैठक में क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक समीर बारला के अलावा सभी उपक्षेत्र के कार्मिक विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे। संगठन की ओर से वर्धा वेली के अध्यक्ष नामदेव देशमुख, महामंत्री जोगेन्दर यादव, वेकोलि त्रिपक्षीय सुरक्षा समिति सदस्य दिलीप सातपुते, कार्याध्यक्ष बादल गर्गेलवार, संयुक्त महामंत्री रंजीत पटले, उपाध्यक्ष हनुमन्तु भंडारी, सचिन हनुवते, मंत्री व्ही. गोपी कृष्णा, महिला प्रतिनिधि विजया पिका, सुवर्णलता बोंडे एवं सभी इकाई उपक्षेत्र के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments