राजूरा तहसील के रामपुर ग्राम पंचायत उप सरपंच चुनाव पर आपत्ति।

 



राजूरा तहसील के  रामपुर ग्राम पंचायत उप सरपंच चुनाव पर आपत्ति।

◾अधिकारों का दुरुपयोग कर बहुमत के अभाव के बावजूद किया विजयी घोषित।

◾शिवसेना कांग्रेस ने किया संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस।


राजुरा ( राज्य रिपोर्टर ) : राजूरा तहसील के रामपुर ग्राम पंचायत में दिनांक 14 जनवरी की सुबह 10 बजे हुए उपसरपंच पद का उप चुनाव में पीठासीन अधिकारी आर.एन. चुने और सभा की अध्यक्ष सरपंच श्रीमती वंदना गौरकर द्वारा अपनी शक्तियों का दुरुपयोग कर चुनाव प्रक्रिया में धांधली कर मनमाने ढंग से चुनाव प्रक्रिया में हेरफेर करने का आरोप शिवसेना कांग्रेस संयुक्त पत्रकार परिषद में लगाया गया है। इस पूरे मामले की लिखित शिकायत  जिल्हाआधिकारी  मा. अजय गुल्हाने को दी गई है।

                          शिवसेना कांग्रेस के रामपुर ग्राम पंचायत सदस्यों के अनुसार उपसरपंच पद का चुनाव आवाज पद्धति से होना अनिवार्य होता है। लेकिन पीठासीन अधिकारी और सरपंच ने सदस्यों की बात सुने बिना गुप्त मतदान कराने का फैसला किया और ग्राम पंचायत सदस्यों को अपने विचार व्यक्त करने की भी अनुमति नहीं दी। उप सरपंच पद के लिए यह चुनाव पूरी तरह से अवैध है और प्रावधानों के साथ असंगत है सदस्यों पर अन्याय पूर्ण है। अतः इस चुनाव को रद्द किया जाए और ग्राम पंचायत सरपंच ने अपने पद का दुरुपयोग कर अपनी मर्जी से पीठासीन अधिकारी के माध्यम से इस चुनाव कार्यक्रम को अंजाम दिया यह पूरी तरह से गलत है और कानून के साथ असंगत है। इसलिए ग्राम पंचायत के सरपंच व अध्यासी अधिकारी ने शासन के नियमों का पालन किए बिना गलत तरीके से चुनाव कार्यक्रम को अंजाम दिया और ग्राम पंचायत सदस्यों के साथ अन्याय हुआ है उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग इस पत्रकार परिषद में की गई। 

                          इस मामले की गहन जांच करते हुए तहसील कार्यालय राजूरा से चुनाव प्रक्रिया की सत्यापित प्रति प्राप्त करने पर विजयी प्रत्याशी को प्राप्त 3 मत अमान्य एवं कुल 5 में से 2 मत वैद्य थे। इस तथ्य के बावजूद कि विपक्षी उम्मीदवार के पास 6 मत थे, एक वोट को अमान्य घोषित कर राजनीतिक दबाव के चलते 5 वोटों से उप सरपंच चुना गया। इस चुनाव के फिक्स होने के विरोध में और दोबारा चुनाव कराने की मांग को लेकर शिवसेना कांग्रेस द्वारा दिनांक 22 जनवरी को शिवसेना जनसंपर्क कार्यालय नाका नंबर 3 राजूरा में संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर यह जानकारी वहां मौजूद शिवसेना कांग्रेस ग्राम पंचायत सदस्यों ने दी है। मांग पुरी नही की गई तो चक्का जाम और राजुरा तहसील कार्यालय पर आंदोलन की जायेगी ऐसा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा गया।

                          इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिव सेना विधान सभा समन्वयक बबन उरकुडे, शिवसेना राजुरा तालूका प्रमुख वासुदेव चापले, गवरी सरपंच आशा उरकुडे, अनीता आड़े, लक्ष्मी चौधरी, जगदीश बुटले, रमेश झाड़े, संगीता विधाते, लता डकरे, अजय सकीनाला, बंटी मालेकर, राजू काटम, सीनू कारंगला की उपस्थिति रही।


Post a Comment

0 Comments