एंबुलेंस दुघर्टना के मृतकों के वारिस को प्रशासन द्वारा आर्थिक मदद दी जाए - बैलमपुर ग्राम वासियों ने कि मांग।


एंबुलेंस दुघर्टना के मृतकों के वारिस को प्रशासन द्वारा  आर्थिक मदद दी जाए - बैलमपुर ग्राम वासियों ने कि मांग।

◾विधायक मा. सुभाष धोटे व तहसीलदार श्री. हरीश गाडे के माध्यम से आरोग्य मंत्री मा. राजेश टोपे को दीया निवेदन पत्र।

राजूरा ( राज्य रिपोर्टर ) : बीते दिनों राजुरा गढ़चंदूर महा मार्ग पर हरदोणा गांव के बस स्टॉप के समीप दि 30 सितंबर को 108 नंबर की एंबुलेंस क्रमांक MH 14 CL 1157 दुर्घटनाग्रस्त हुई। इस सड़क हादसे में एंबुलेंस में सवार बैलमपुर गांव निवासी एक ही परिवार के दो सदस्य ( मां ) कल्याणी सुभाष तेलतुमड़े ( 44 ) और ( बेटा ) लक्ष्मीकांत सुभाष तेलतुमड़े ( 24 ) की मौके पर ही मौत हो गई। अखिल भारतीय आदीवासी विकास परीषद राजुरा तालुका सचिव श्री दिपक मडावी के पहल से दि 11 अक्टूबर को बैलमपुर ग्राम वासियों ने राजुरा विधानसभा क्षेत्र विधायक मा. सुभाष धोटे व राजुरा तहसीलदार श्री. हरीश गाडे साहेब के माध्यम से आरोग्य मंत्री राजेश टोपे को निवेदन पत्र देकर गुहार की।

                       प्राप्त जानकारी के अनुसार लक्ष्मीकांत की तबीयत बिगड़ने से उसे ग्रामीण रुग्णालय गढ़चंदूर में भर्ती कराया गया था। परंतु उसकी तबीयत और भी ज्यादा बिगड़ने से चिकित्सा अधिकारी ने उसे चंद्रपुर के जिला अस्पताल रेफर किया। इसके पश्चात पूरे महाराष्ट्र को सेवा देने वाली 108 नंबर की एंबुलेंस को बुलवाया गया। गढ़चंदूर ग्रामीण रुग्णालय से चंद्रपुर जिला अस्पताल जाने के लिए रात के 9:00 बजे के दरमियान एंबुलेंस लक्ष्मीकांत वह बाकी मरीजों को लेकर रवाना हुई इसी बीच रास्ते में एंबुलेंस दुर्घटना का शिकार हुई जिसमें मां और बेटा दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। 

                        6 माह पूर्व ही लक्ष्मीकांत के पिता भी दुर्घटनाग्रस्त हुए थे वृद्ध और विकलांगता के चलते वे कोई भी कार्य करने में सक्षम नहीं रहे और उनकी एक बेटी है रजनी सुभाष तेलतुमड़े (21) जो कि B.A. फाइनल ईयर की शिक्षण ले रही है। उनकी आमदनी का कोई साधन नहीं रहने से उनके जीवनयापन पर आर्थिक तंगी आ गई है। परिवार में लक्ष्मीकांत एक मात्र था जो कमा कर अपना घर चलाता। प्रशासन द्वारा मृतक के वारिस को आर्थिक मदद और परिवार के एक व्यक्ति को स्वास्थ्य विभाग में नौकरी दी जाए। बैलमपुर ग्राम वासियों ने विधायक मा. सुभाष धोटे व राजुरा तहसीलदार श्री हरीश गाडे साहेब के माध्यम से आरोग्य मंत्री मा. राजेश टोपे को निवेदन पत्र देकर मांग की।

                        इस समय अ. भा. आ. वि परीषद राजुरा तालुका सचिव श्री. दिपक मडावी, राजु दुर्गे, अशोक चादेंकर, हरी रामटेके, गुलाब मुरमाळे, छाईताई जोगदंडे, सोनाली दुर्गे, चंद्रशेखर चादेंकर, बादल चादेंकर, शरद फुलझले आदि उपस्थित थे।





Post a Comment

0 Comments