WCL ( वेकोली ) बल्लारपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय कार्यालय में ध्वजारोहण कार्यक्रम शुभ संपन्न।

 

WCL ( वेकोली ) बल्लारपुर क्षेत्र के  क्षेत्रीय कार्यालय में ध्वजारोहण कार्यक्रम शुभ संपन्न।

राजूरा ( राज्य रिपोर्टर ) : वेकोलि बल्लारपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय कार्यालय में क्षेत्रीय महाप्रबंधक माननीय सब्यसाची डे के कर कमलों द्वारा ध्वजारोहण कर 75 वा स्वतंत्र दिवस को जोश और उल्लास के साथ मनाया गया। हर साल की तरह इस साल भी इस ध्वाजारोहण के पावन अवसर पर सभी उपक्षेत्रीय प्रबंधक, अधिकारीगण, चारों श्रमिक संगठन के पदाधिकारी एआईटीयूसी, बीएमएस, एचएमएस, सीटू, सिस्टा, काउंसिल के क्षेत्रीय पदाधिकारी तथा प्रबंधक प्रतिनिधियो सुरक्षा के रक्षक बट उपस्थिति रहे।

                       इस ध्वजारोहण कार्यक्रम में सुरक्षा प्रहारियो का परेड गुणवत्ता विद्यार्थियों का सत्कार बेस्ट वर्करों को क्षेत्रीय महाप्रबंधक सब्यसाची डे जेसीसी सदस्यगण के जावेद, नातरगी, मोहम्मद ताज, जुपाका, एलकापेली समैया, मोहन कृष्णा (ऑफिसर एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी) के कर कमलों द्वारा प्रमाण पत्र एवं पारितोषिक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया है।


                        इसके उपरांत में क्षेत्रीय महाप्रबंधक अपने संभाषण में मार्गदर्शन देते हुए कहा कि देश के इस मिट्टी के लिए इस देश के आजादी के लिए जिन नौजवानों ने अपनी जान गवाई ऐसे शहीद जवानों को मैं नमन करता हूं इसके उपरांत बल्लारपुर क्षेत्र के वेकोली खदानों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, पिछले साल की तुलना में इस साल उत्पादन ओबी का 3.5 लाख टन पूरा हुआ और कोल डिस्पैच 8.5 लाख टन से आगे है और इस साल में आने वाले दिनों का S O को 80 लाख टन दिया गया है। पिछले साल बल्लारपुर क्षेत्र में 70 लाख टन उत्पादन पूरा किया है बारिश के चलते गौरी पवनी बल्लारपुर खदानों से कोयला उत्पादन नहीं हो पाया लेकिन बारिश के बाद उत्पादन अत्यावश्यक के अनुसार उत्पादकता करना होगा जो टारगेट दिया है हमें पूर्ण करना होगा यह निश्चित किया गया है। परियोजना के तहत आने वाले दिनों में बंद खदान धोपताला ओपन कास्ट खदान को चालू किया जाएगा और जिन किसानों का भूमि अधिग्रहण किया गया है ऐसे किसानों को कंपनी स्तर पर 2000 संख्या में नौकरी दिया जाएगा और चार करोड़ मुआवजा कंपनसेशन की राशि भी बंटवारा किया जाएगा पिछले साल के उत्पादन उत्पादकता के तुलना में नो लॉस नो प्रॉफिट के तहत 40 करोड़ राशि प्रॉफिट किया है।

                         कोरोना महामारी में वैक्सीन टीकाकरण कामगार कर्मचारी एवं अधिकारियों समस्त कर्मचारियों के परिवारों को तथा ठेकेदार कर्मचारियों को टीका लेने की व्यवस्था किया गया है और सभी इसका लाभ लेना होगा जैसा कि 70% टीकाकरण हुआ है और बचे कुछ 30% कर्मचारी भी टीका ले ऐसा कहा गया है और मुद्रा परियोजना के तहत बलारपुर क्षेत्र में सोलर प्लांट चालू किया जा रहा है जिसके लिए विरूर में 40 हेक्टर जमीन में लगाया जाएगा और बलारपुर के वर्धा नदी के पास इको पार्क बनाया जाएगा ऐसी जानकारी दी है।

                         इस कार्यक्रम में उपस्थित क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक समीर बाहर ला, क्षेत्रीय SC/ST सेल के संपर्क अधिकारी शैलेश माटे तथा समस्त उपस्थित प्रबंधन प्रतिनिधि संगठन के प्रतिनिधि सिस्टा एवं काउंसिल के प्रतिनिधि बहुत संख्या में उपस्थित हुए।









Post a Comment

0 Comments