राजस्व दिवस पर विधायक सुभाष धोटे द्वारा शेनगांव और नंदप्पा में तलाठी कार्यालयों का उद्घाटन।

 

राजस्व दिवस पर विधायक सुभाष धोटे द्वारा शेनगांव और नंदप्पा में तलाठी कार्यालयों का उद्घाटन।

 तलाठियों द्वारा गरीबों को न्याय दिलाने का प्रयास करना चाहिए - आमदार सुभाष धोटे

राजूरा ( राज्य रिपोर्टर) : राजस्व दिवस के अवसर पर तहसील कार्यालय जिवती अंतर्गत शेनगांव एवं नंदप्पा में तलाठी कार्यालयों का उद्घाटन राजूरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री सुभाष धोटे के करकमलों द्वारा उद्घाटन किया गया। 

इस अवसर पर बोलते हुए विधायक श्री सुभाष धोटे ने कहा कि राजुरा विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और उद्घाटन मेरे द्वारा ही किया जा रहा है और मैं अपने आप को भाग्यशाली मानता हूं जो मेरे मतदार मायबाप और भाइयों के कारण यह सौभाग्य मुझे प्राप्त हुआ है। इस नए कार्यालय से तलाठियो द्वारा गरीबों को न्याय दिलाने का प्रयास करें नि:स्वार्थ भाव से अपना कार्य कर लोगों की समस्याओं के समाधान को विशेष प्राथमिकता दी जाए। यह हर्ष का विषय है कि आज राजस्व दिवस के अवसर पर इन कार्यालयों का शुभारंभ किया जा रहा है। राजस्व कार्यालय का कार्यकाल 1 अगस्त से 31 जुलाई तक होता है। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि तलाठीयो को वास्तव में गांव गांव में जाना चाहिए और किसानों को फसल नुकसान का पंचनामा कर किसानों के हित एवं लाभ के लिए काम करना चाहिए चूंकि सरकार के सभी काम ऑनलाइन होते हैं और जीवती तालुका में कोई नेटवर्क उपलब्ध नहीं होने से यहां कई समस्याएं हैं। इसे ध्यान में रखते हुए, कल जिले की दिशा बैठक में, जिवती तालुका के कुंभेझरी, कोदेपुर, शेनगांव, वनी इन जगहों में उत्तम नेटवर्क टावर उपलब्ध कराने के लिए, संबंधित विभाग को सूचना दी गई हैं। यह काम यहां अगले दो-तीन साल में पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिवती तालुका में पानी की बहुत समस्या है परंतु दो चार साल में हर घर नल योजना के तहत प्रत्येक गांवो में नल योजना व्यवस्था किया जाएगा ऐसा कहा गया।

                          इस मौके पर विधायक सुभाष धोटे ने राष्ट्रीय परिवार वित्तीय सहायता योजना के तहत 10 हितग्राहियों को 20-20 हजार रुपये के चेक सौंपे। 13 हितग्राहियों को राशन कार्ड बांटे गए। 14 हितग्राहियों को जाति प्रमाण पत्र बांटे। साथ ही 21 लाभार्थियों को मतदाता पहचान पत्र दिए गए।

                         इस समय उपविभागीय अधिकारी संपत खलाटे, तहसीलदार अमित बनसोड, पंचायत समिती सभापती अंजना पवार, माजी जि प सदस्य भीमरावपाटील मडावी, तालुका युवक अध्यक्ष तथा उपसरपंच सिताराम मडावी, अध्यक्ष तालुका महिला काँग्रेस कमिटी नंदाताई मुसणे, माधव डोईफोडे, शंकर कांबळे, ताजुद्दीन शेख, देविदास साबणे, अजगर आली, भीमराव पवार, दत्ता माने, प्रल्हाद राठोड, दिगंबर पोले, बंडू राठोड, पंढरी मस्कले, सुभाष मस्‍कले, नायब तहसीलदार गेडाम, उपविभागीय अभियंता मिश्रा सर, कनिष्ठ अभियंता शिंदे एवं ग्रामीणों  जीवती तालुका के नागरिक उपस्थित थे।





Post a Comment

0 Comments