सिकंदराबाद से सिरपुर कागजनगर तक चलाई जाने वाली ट्रेनो को पुनः बल्लारशाह तक चलाने की मांग - पूर्व आमदार सुदर्शन नीमकर

  



सिकंदराबाद से सिरपुर कागजनगर तक चलाई जाने वाली ट्रेनो को पुनः बल्लारशाह तक चलाने की मांग - पूर्व आमदार सुदर्शन नीमकर 

🔹रेल्वे  राज्य मंत्री   मा.ना. रावसाहेब दानवे  ज्ञापन पत्र द्वारा निवेदन  

🔹चंद्रपूर जिल्हा में बसे तेलुगु भाषा के यात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

 राजुरा ( राज्य रिपोर्टर ) : साउथ सेंट्रल रेलवे की सिकंदराबाद और काजीपेट से बल्लारशाह की और आने वाली ट्रेनों को कागजनगर तक ही ना चलाते हुए बल्लारशाह तक पुन्हा चलाने की मांग राजूरा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व आमदार मा.सुदर्शन निमकर ने महाराष्ट्र रेलवे राज्य मंत्री भारत सरकार नई दिल्ली के श्री. मा.ना.  रावसाहेब दानवे को ज्ञापन पत्र भेजकर मांग की।  

 राजूरा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व आमदार सुदर्शन निमकर ने  राज्य रिपोर्टर सवांदाता को  जानकारी दी  है ! पूर्व में साउथ सेंट्रल रेलवे सिकंदराबाद एवं काजीपेट से होकर सिरपुर कागजनगर तक ही चलाई जाने वाली ट्रेनों को पुनः बल्लारशाह तक एक्सटेंड करने की मांग ज्ञापन पत्र द्वारा की गई है ऐसा कहा गया।

       पिछले 2 सालों से कोविड-19 कोरोना महामारी लॉकडाउन के चलते साउथ सेंट्रल सिकंदराबाद से काजीपेट होकर महाराष्ट्र राज्य के सीमा के बल्लारशाह रेलवे स्टेशन तक चलाया जाने वाले ट्रेनों को बल्लारशाह तक नहीं लाते हुए इन ट्रेनों को तेलंगाना राज्य के सिरपुर कागजनगर और सिरपुर टाउन स्टेशन तक ही चलाया जाने से महाराष्ट्र स्टेट के 70% तेलुगु भाषा के लोगों को तेलंगाना स्टेट में आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन अब कोरोना महामारी की लॉकडाउन चैन खुलने से तेलंगाना महाराष्ट्र के मध्य रेलवे स्टेशन बल्लारशाह रेलवे स्टेशन तक पुनः इन सभी ट्रेनों को ट्रेन नंबर 072033 भाग्यनगर फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन नंबर 07272 काजीपेट से सिरपुर टाउन तक आने वाली मेमो एक्सप्रेस भद्रचलम रोड से सिरपुर टाउन तक आने वाली मेमो एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 07260 सिकंदराबाद से कागजनगर तक आने वाली ट्रेन नंबर 07012 इंटरसिटी एक्सप्रेस सिकंदराबाद से सिरपुर कागजनगर तक आने वाली फेस्टिवल एक्सप्रेस भाग्यनगर एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 02758 को बल्लारशाह तक चलाया जाए और नागपुर से सिकंदराबाद तक चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 02772 का स्टॉप पूर्व में मानिकगढ़ रेलवे स्टेशन और वीरूर रेलवे स्टेशन स्टॉप था मगर यहां ट्रेन जब से रायपुर से सिकंदराबाद तक चलाई जा रही है तब से मानिक गढ़ और वीरूर रेलवे स्टेशन का स्टॉप बंद किया गया। इससे भी यहां के यात्रियों को बहुत दिक्कत हो रही है यह ट्रेनों को भी तुरंत इन स्टेशनों में स्टॉप देने की व्यवस्था की जाए।

                      कहा जाता है कि तेलंगाना राज्य के साउथ सेंट्रल रेल्वे  की सीमा महाराष्ट्र के बल्लारशाह रेल्वे स्टेशन तक होने से बल्लारशाह तक आने वाले ट्रेन बंद के कारण महाराष्ट्र के चंद्रपूर जिल्हा में बसे तेलुगु भाषा के यात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। यहां इस महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिला में बसे हुए तेलुगु भाषा के जनता यहां के बड़े-बड़े कारखानों जैसे डब्ल्यूसीएल, पेपर मिल, फॉरेस्ट, सीमेंट फैक्ट्री और व्यवसायिक कार्यकरते हैं। ट्रेन बंदी के चलते यहां की जनता पर अन्याय हो रहा है। इस क्षेत्र के तेलुगु जनता का संबंध बड़े पैमाने पर तेलंगाना में होने के वजह से भारी संख्या में प्रतिरोज आवागमन रहता है। इसलिए सिकंदराबाद से काजीपेट कागजनगर तक की चलाए जाने वाले ट्रेनों को बल्लारशाह तक चलाने और यहां की जनता को सुविधा उपलब्ध करवाई जाए ऐसी मांग पूर्व आमदार सुदर्शन निमकर और यहां की तेलुगु भाषी जनता कर रहे हैं।









Post a Comment

0 Comments