34 वर्षीय युवा किसान ने जहर खाकर की खुदकुशी।

 

34 वर्षीय युवा किसान ने जहर खाकर की खुदकुशी।

राजूरा ( राज्य रिपोर्टर ) : राजूरा तहसील के अंतर्गत आने वाले वीरूर स्टेशन के पास स्थित धनोरा गांव निवासी युवा किसान राजू बंडू पारखी (34) द्वारा जहर खाकर आत्महत्या करने की घटना 7 अगस्त की रात सामने आयी है।

                        प्राप्त जानकारी के अनुसार बरसों से चल रही बदहाली, कोरोना काल में आर्थिक तंगी और सिर पर कर्जों का अधिक बोझ न उठा पाने के कारण उसने आत्महत्या करने का यह बड़ा कदम उठाया। इस साल युवा किसान राजू ने उम्मीद के साथ खेत बोया था, लेकिन भारी बारिश के कारण खेत में पानी घुस गया और फल-फूल रही फसल अचानक बह गई इसके चलते राजू पारखी को लगातार चिंता खाए जा रही थी। परंतु सिर पर कर्ज का अधिक बोझ और खेत को हुए नुकसान सहन ना करने के कारण उसने अपने ही घर में 7 ऑगस्ट की रात जहर खा लिया। हालांकि परिवार वालों को जैसे ही इस बात की जानकारी हुई उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। परंतु इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। 

                        मृतक के परिवार में उनकी पत्नी, माता, पिता, 5 और 1 वर्ष के बच्चे हैं। उनके जाने से उनके परिवार में गहरा सदमा लगा है। सरकार द्वारा इस परिवार की तत्काल मदद की जाए ऐसी मांग यहां के स्थाई नागरिकों, ग्रामीणों द्वारा की जा रही है।








Post a Comment

0 Comments