गोवरी गांव एवं प्रभावित क्षेत्रों में ( पीएचसी कडोली ) स्वास्थ्य टीम द्वारा सर्वेक्षण।

 

गोवरी गांव एवं प्रभावित क्षेत्रों में ( पीएचसी कडोली ) स्वास्थ्य टीम द्वारा सर्वेक्षण।

गोवरी गांव के 90 घरों का सर्वेक्षण 

राजूरा ( राज्य रिपोर्टर ) : पीएचसी कडोली स्वास्थ्य टीम द्वारा आज दि . 24 जुलाई को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र गोवरी गांव में सक्रिय निगरानी की गई। ताकि रोगियों में दस्त, उल्टी, बुखार आदि पानी से होने वाली बीमारियों को रोका जा सके। यह सर्वेक्षण डॉ. प्रकाश नागराडे राजूरा तालुका आरोग्य अधिकारी के मार्गदर्शन में अगले 10 दिनों तक जारी रहेगा ताकि बाढ़ के कारण होने वाली किसी भी तरह की बीमारी से बचा जा सके अथवा इसे नियंत्रित किया जा सके। स्वास्थ टीम बाढ़ से प्रभावित गांवों में जलाशयों को साफ और शुद्ध करने में भी सहयोग करेगी। रोकथाम के उपाय के रूप में आज गोवरी गांव में जलस्रोतों के मुख्य स्रोतों में ब्लीचिंग और क्लोरीनेशन कर पानी को शुद्ध किया गया। आज के दिन गोवरी गांव के 90 घरों का सर्वेक्षण कर उनमें से तीन पीड़ित पाए गए मरीजों का इलाज किया गया।

                      सर्वेक्षण का नेतृत्व कर रहे वैद्यकीय अधिकारी कढोली डॉ. विपिन कुमार ओदेला ने लोगों से विनम्र अनुरोध किया है कि कृपया स्वास्थ्य टीम के साथ सहयोग करें और गर्म पानी का सेवन करें, नहाने के पानी में डेटॉल सॉल्यूशन का इस्तेमाल करें, मच्छरों से बचने के उपाय करें जैसा कि मॉर्टिन कॉइल या मच्छर अगरबत्ती का इस्तेमाल करें, यदि किसी को दस्त या बुखार के लक्षण दिखाई देते हैं तो कृपया हमारे स्वास्थ्य टीम से संपर्क करें और डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों से इलाज कराएं। स्वास्थ्य टीम आपका और आपके परिवार के सदस्यों का इलाज कराने में मदद करेगी ऐसा कहा गया।

                        आज उपकेंद्र गोवरी गांव में सर्वेक्षण करते समय डाॅ. विपिन कुमार ओदेला सर वैद्यकीय अधिकारी कढोली, डाॅ.दुधे सर, श्री.पाढंरे आरोग्य सहायक, श्री चिडे आरोग्य सहायक, श्री गोटमुखले आरोग्य सेवक, श्रीमती गाडगे आरोग्य सेविका, श्रीमती ढोके आरोग्य सेविका व आशा झाडे उपस्थित थे।








Post a Comment

0 Comments