शहर की मुख्य जल आपूर्ति पाइपलाइन बह गई: नगर परिषद टैंकर द्वारा वार्ड में पानी की आपूर्ति।

 

शहर की मुख्य जल आपूर्ति पाइपलाइन बह गई: नगर परिषद टैंकर द्वारा वार्ड में पानी की आपूर्ति।

राजुरा नगर परिषद द्वारा शहर में पानी पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। नागरिकों को पानी का संयम से उपयोग करना चाहिए।

राजूरा (राज्य रिपोर्टर) : हाल ही में हुई मूसलाधार बारिश ने राजुरा शहर को पानी की आपूर्ति करने वाली मुख्य पाइपलाइन में पानी की आपूर्ति खंडित हो गई। जलापूर्ति शुरू होने में करीब तीन सप्ताह का समय लगेगा। इससे हर वार्ड में पानी की किल्लत हो गई है और नगर परिषद ने टैंकर से पानी की आपूर्ति शुरू कर दी है। पानी की आपूर्ति को सुचारु बनाने के लिए युद्ध के मैदान में काम शुरू कर दिया गया है।

                       तीन दिन पहले तालुका में हुई मूसलाधार बारिश के कारण कई नाले भर गए थे। भारी बारिश ने सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। कई गांवों में घरों में भी पानी भर गया। खेतियां भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। इसी बाढ़ के चलते कोलगांव से राजुरा तक जलापूर्ति करने वाली मुख्य पाइपलाइन बह जाने से शहर की जलापूर्ति बाधित हो गई है। 

मुख्य पाइप लाइन बह जाने के कारण नगर परिषद पानी की आपूर्ति बहाल करने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रही है। हालांकि, नाले के किनारे विशाल दलदल और पानी के कारण काम करना चुनौतीपूर्ण हो गया है। पानी की आपूर्ति बहाल होने में तीन सप्ताह का समय लगने की संभावना है। इससे शहर के कई इलाकों में पानी की किल्लत हो गई है। कोलगांव से रामपुर के फिल्टरप्लांट में राजुरा शहर को सप्लाई करने के लिए पानी लाया जाता है और वहां से शहर को पानी सप्लाई किया जाता है। हालांकि, सास्ती के पास नाले से पाइप लाइन बह जाने के कारण पानी की आपूर्ति खंडित हो गई है। स्वयं नगर अध्यक्ष अरुण धोटे, मुख्य अधिकारी जूही अर्शिया और इंजीनियर संकेत नंदनशी ने मौके का निरीक्षण कर मरम्मत का काम शुरू किया। इस प्राकृतिक आपदा को देखते हुए शहर के नागरिकों को उचित रूप से पानी का उपयोग करने की अपील राजुरा शहर नगर अध्यक्ष अरुण धोटे ने की है। संकटग्रस्त वार्डों में पानी की आपूर्ति के लिए एक विशेष टीम नियुक्त की गई है।

                       नगर अध्यक्ष अरुण धोटे कहते है नगर परिषद शहर में पानी की आपूर्ति में सुधार के लिए युद्धस्तर पर काम कर रही है। बाड़ संकटग्रस्त वार्डों में शहर के टैंकरों  के माध्यम से पानी की आपूर्ति का काम जोरों पर चल रहा है। शहर के प्रत्येक वार्ड में टैंकर से पानी की आपूर्ति की जाएगी। इसके लिए चार टैंकर लगाए गए हैं। नागरिकों को प्राकृतिक आपदा को ध्यान में रख पानी का उचित रूप से उपयोग करना चाहिए ऐसा कहा गया।









Post a Comment

0 Comments