सोशल मीडिया पर युवती को बदनाम करने वाले युवक को बल्लारपुर पुलिस ने उत्तर प्रदेश के झांसी से गिरफ्तार

 

सोशल मीडिया पर युवती को बदनाम करने  वाले युवक को बल्लारपुर पुलिस ने उत्तर प्रदेश के झांसी से गिरफ्तार 

 विवाह नही किया इसलिए पिछले 15 वर्षो से सोशल मीडिया के माध्यम से युवती को बदनाम किया 

बल्लारपूर ( राज्य रिपोर्टर ) : बल्लारपुर शहर निवासी एक परिवार ने अपनी पुत्री का विवाह नही किया इसलिए पिछले 15 वर्षो से सोशल मीडिया के माध्यम से युवती को बदनाम करने वाले विवाहित युवक को बल्लारपुर पुलिस ने उत्तर प्रदेश के झांसी से गिरफ्तार कर उसे न्यायालय में पेश किया. जहां से न्यायालय ने आरोपी को जमानत पर रिहा कर दिया है.

पीडित युवती की मां ने बल्लारपुर थाने में दर्ज करायी रिपोर्ट में बताया कि 2007 में उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के मउरानीपुर निवासी सुरेंद्र प्रतापसिंग रघुवीरसिंग परिहार (45) का रिश्ता उनकी पुत्री के लिए आया था. किंतु उसका चाल चलन ठीक न होने और नशेडी होने की वजह से रिश्ता ठुकरा दिया. इसके बाद वर्ष फरवरी 2009 में पुत्री का विवाह मुंबई के एक युवक के साथ कर दिया उसे एक संतान है. लेकिन रिश्ता ठुकरा देने से सुरेंद्र प्रतापसिंह बौखला गया और युवती को फोन पर परेशान करने लगा. 2015 से फर्जी अकाऊंट बनाकर युवती की बदनामी करने लगा. जिसकी रिपोर्ट युवती ने मुंबई साइबर सेल से की. शिकायत के आधार पर मुंबई  पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और बाद में जमानत पर रिहा कर दिया. यह मामला आज भी मुंबई न्यायालय में न्यायप्रविष्ठ है. 

इस घटना के कुछ दिनों तक सुरेंद्र ठीक रहा किंतु दिसंबर 2018 से फेसबुक के माध्यम से चंद्रपुर, बल्लारपुर के लोगों को फ्रेंड बनाकर अभद्र, झूठीपोष्ट करने लगा. इससे त्रस्त होकर 5 सितंबर 2019 को बल्लारपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी. किंतु कोरोना की वजह से उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी.  कोरोना की लहर कमजोर पडने पर बल्लारपुर के थानेदार उमेश पाटील के मार्गदर्शन में पीएसआई अनिल चांदोरे, जिवतोडे ने 2 जुलाई को आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया. जहां से न्यायालय ने उसे जमानत पर रिहा कर दिया है. मामले की जांच पुलिस कर रही है.



Post a Comment

0 Comments