राजुरा तहसील मे अटल टिंकरिंग लैब का उद्घाटन आमदार मा. सुभाष धोटे द्वारा

  

राजुरा तहसील मे अटल टिंकरिंग लैब का उद्घाटन आमदार मा. सुभाष धोटे  द्वारा 

राजुरा ( राज्य रिपोर्टर ) : राजुरा तहसील के श्रीमती गोपीबाई सांगाडा पाटिल प्राथमिक/माध्यमिक/उच्च माध्यमिक आश्रम विद्यालय में राजूरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक मा. सुभाष धोटे के करकमलों द्वारा अटल टिंकरिंग लैब का उद्घाटन किया गया।

                        इस अवसर पर आमदार मा. सुभाष धोटे ने कहा कि, "भारत में सूचना और प्रौद्योगिकी की नींव भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी ने रखी तथा विज्ञान और नवाचार को बढ़ावा दिया। इसके चलते आज पूरे देश के कोने-कोने में नई नई तकनीकें पहुंच गई है। भारत सरकार द्वारा स्कूलों में अनुसंधान और नवाचार को बढ़ावा देने के लिए अटल टिंकरिंग लैब (ATL) स्थापित करने के लिए कुछ स्कूलों का चयन किया है। यह गर्व की बात है कि इस योजना में श्रीमती गोपीबाई सांगाडा पाटिल आश्रम स्कूल को इस चंद्रपुर जिले से पहला अवसर मिला है। इसके माध्यम से आदिवासी छात्र विज्ञान और प्रौद्योगिकी शिक्षा का प्रदर्शन कर सकेंगे। इस अभियान के तहत भारत सरकार ने देश भर के 8878 स्कूलों का चयन किया है। इन प्रयोगशालाओं से कक्षा 6 वीं से 12 वीं तक के छात्रों को कौशल हुनर सिखाया जाएगा। कोरोना काल में ऑनलाइन शिक्षण विधियों का उपयोग आवश्यक हो गया था, इसलिए विज्ञान और प्रौद्योगिकी ने इन दो शैक्षणिक सत्रों में हमारे छात्रों के लिए बहुत मदद की है, ऐसा कहते हुए व्यक्त किया।

 इस अवसर पर नगराध्यक्ष अरुण धोटे, सुधाकर अडबाले, ठाकरे, संस्था सचिव प्रकाश जाधव, आदिवासी विभाग प्रकल्प अधिकारी बेलेकर, गट शिक्षणाधिकारी परचाके, मडकाम, मुख्याध्यापक बाली मोहितकर, संगणक मार्गदर्शक सुमित कुमार, बादल बेले, राम सर, लखन जाधव, स्कूल शिक्षक, गैर-शिक्षण कर्मचारी उपस्थित थे।







Post a Comment

0 Comments