राजुरा आरोग्य केंद्र में कोविड-19 उपायों के लिए बांटी गई धनराशि की हेराफेरी - संतोष कुलमेथे ने सीईओ से कि जांच की मांग।

 

राजुरा आरोग्य केंद्र में कोविड-19 उपायों के लिए बांटी गई धनराशि की हेराफेरी - संतोष कुलमेथे ने सीईओ से कि जांच की मांग।

राजूरा ( राज्य रिपोर्टर ) : कोविड-19 महामारी से बचाव करने हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों जैसा की चिंचोली, कढोली और देवड़ा में बांटी गई धनराशि से खरीदी गई दवाओं सामग्रियों में भ्रष्टाचार हुआ है। बिरसा क्रांति दल के जिला उपाध्यक्ष संतोष कुलमेथे ने इस मामले की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी गठित करने की मांग जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी को ज्ञापन पत्र सौंपकर मांग की है।

                        माह मार्च-अप्रैल 2020 में कोविड-19 के उपचार और रोकथाम के लिए राजुरा तालुका स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के अंतर्गत आने वाले प्राथमिक आरोग्य केंद्र चिंचोली, कड़ोली, देवाड़ा के लिए जिला परिषद की ओर से तीनों स्वास्थ्य केन्द्रों को दवा, उपकरण एवं सामग्री की खरीदी के लिए एक-एक लाख रुपये की राशि का वितरण किया गया। संतोष कुलमेथे ने आरोप लगाया है कि वितरित फंड से घटिया सामग्री खरीदकर राशि का दुरुपयोग किया गया है।

                       माह मार्च-2020 से सितंबर-2020 की अवधि के दौरान खरीदी गई दवाओं, उपकरणों, सामग्रियों, वाउचर, बिल वितरक का नाम, खर्च की गई राशि और स्टॉक बुक आदि के सख्त निरीक्षण से कुप्रबंधन की सच्चाई सामने आने की संभावना है। बिरसा क्रांति दल के जिला उपाध्यक्ष संतोष कुलमेथे ने मार्च 2020 से सितंबर 2020 के बीच खरीदी गई सामग्रीयो के पूरे दस्तावेज के साथ उच्च स्तरीय जांच कि जाए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए ऐसी मांग की है। अब देखना यह है कि जिला परिषद कार्यालय की ओर से इस पर क्या कार्रवाई की जाती है। 







Post a Comment

0 Comments